बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चल यार धक्का मार.... बीच पटरी पर थमी है रेल की रफ्तार, जब थम गए पहिए तो रेलगाड़ी बन गई धक्का गाड़ी

चल यार धक्का मार.... बीच पटरी पर थमी है रेल की रफ्तार, जब थम गए पहिए तो रेलगाड़ी बन गई धक्का गाड़ी

DESK: वैसे तो सड़कों पर आप दो पहिया और चार पहिया वाहन के बंद हो जाने पर उसे धक्का मार कर आगे बढ़ाते हुए देखा ही होगा। लेकिन क्या हो जब अगर एक ट्रेन बीच पटरी पर रुक जाए और उसे आगे बढ़ाने के लिए लोगों को धक्का मारना पड़े। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां ट्रेन के बंद हो जाने पर लोगों ने उसे धक्का मारकर आगे बढ़ाया। वहीं जिन लोगों ने यह नाजारा देखा उन्हें एक ही गाना याद आया, चल यार धक्का मार, बंद पड़ी.....। वहीं ट्रेन को धक्का मारने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से सामने आई है। जहां रेलवे के अधिकारियों के लिए बनी डीपीसी ट्रेन पटरियों के बीच में ही खराब हो गई। वहीं इसके बाद रेल कर्मचारियों ने धक्का मारकर ट्रेन को मेन लाइन से लूप लाइन में लाया। वहीं इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला जिले के निहालगढ़ रेलवे स्टेशन का है। जहां सुल्तानपुर की तरफ से अधिकारी डीपीसी ट्रेन से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। तभी अचानक स्टेशन के आउटर पर ट्रेन खड़ी हो गई।

वहीं मेन लाइन पर ट्रेन के खराब होने से कई अन्य ट्रेन भी प्रभावित होने लगी। काफी कोशिश के बाद भी डीपीसी ट्रेन नहीं ठीक हो पाई। जिसके बाद रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा डीपीसी ट्रेन को धक्का मारकर मेन लाइन से हटाकर लूप लाइन में किया गया। वीडियो में देखा गया कि रेलवे फाटक बंद है। दोनों साइड से लोग ट्रेन को धक्का देकर आगे ले जा रहे हैं। 

इस पूरे मामले पर आरपीएफ के इंस्पेक्टर आरएस शर्मा ने बताया कि यह डीपीसी ट्रेन है, जिस पर अधिकारी लोग बैठकर निरीक्षण करते हैं। ये कल निहालगढ़ स्टेशन के आउटर पर खराब हो गई थी। जिसके बाद रेलवे के कर्मचारियों के द्वारा धक्का मारकर स्टेशन पर लाया गया और बाद में उसकी कमी को सुधारने के बाद आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

Suggested News