बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'पिता की मूर्ति फेंकवाया, घर छीना, पार्टी में लड़ाई कराई, उनके हनुमान बन बैठे हैं चिराग', तेजस्वी यादव ने दी नसीहत, रामविलास पासवान से सीखें...

'पिता की मूर्ति फेंकवाया, घर छीना, पार्टी में लड़ाई कराई, उनके हनुमान बन बैठे हैं चिराग', तेजस्वी यादव ने दी नसीहत, रामविलास पासवान से सीखें...

PATNA: लोकसभा चुनाव धीरे धीरे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। वहीं जैसे जैसे चुनावी रण आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे ही पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आक्रमक हो गए हैं। एक ओर जहां एनडीए ताबड़तोड़ रैलियां कर विपक्ष पर हमले बोल रही है तो वहीं दूसरे ओर तेजस्वी यादव भी जी तोड़ रैली कर रहे हैं। इस दौरान तेजस्वी यादव पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी खुदगर्ज आदमी होता तो वो पीएम मोदी के साथ नहीं रहता।

खुदगर्ज आदमी नहीं रहता मोदी के साथ

दरअसल, चिराग पासवान ने कहा था कि मोदी ने आरक्षण को मजबूत किया इसको लेकर तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि, चिराग पासवान खुद कहते थे कि जो संपन्न ओबीसी है, उन्हें अपना आरक्षण वापस कर देना चाहिए। पीएम मोदी जो चिराग के साथ किए, उनके पिता की मूर्ति फेंकवाया, घर को खाली करवाया, उनकी पार्टी को तुड़वाया, उनके पार्टी का जो सिबंल बांग्ला था उसे छिनने का काम किया, उनके घर में चाचा भतीजे में लड़ाई लगवाई, फिर चिराग पासवान मोदी जी के हनुमान बने हुए हैं, कोई भी खुदगर्ज आदमी होगा तो मोदी जी के साथ नहीं रहता, लेकिन चिराग पासवान की अपनी सोच है। स्वतंत्र है किसी के साथ रहने के लिए।

चिराग को तेजस्वी की नसीहत

वहीं तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को नादान बताते हुए कहा कि, चिराग पासवान को आरक्षण के बारे में कोई जानकारी नहीं है, ना ही आरएसएस के बारे में उनको इतिहास की जानकारी है, थोड़ा आरएसएस के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि चिराग को जानकारी तभी होगा जब वो अपने पिता(रामविलास पासवान जी) के भाषणों को सुनेंगे। तेजस्वी ने चिराग को नसीहत देते हुए कहा कि, अपने पिता का भाषण सुनिए और समझिए, उनके पिता जी ने कई बार कहा है कि बीजेपी आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। दंगाई पार्टी है, इसलिए उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमडल से इस्तीफा भी दिया। ये सब लोग जानते हैं लेकिन चिराग पासवान जी नादान है, इधर उधर कोई भटका देता है तो भटक जाते हैं, थोड़ी जानकारी लेकर बात करना चाहिए।

पीएम हैं तो संविधान, आरक्षण और लोकतंत्र को खतरा 

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र में पीएम मोदी है तो संविधान से खतरा है, मोदी जी है तो आरक्षण, लोकतंत्र पर खतरा है। यह सचाई है, कान और आंख बंद कर नहीं रखना चाहिए, भाजपा प्रत्याशी बार बार कह रहे हैं कि 400 पार लाओ और हम संविधान बदलेंगे। वहीं विजय चौधरी ने कल कहा था कि रामकृपाल यादव ऐसे उम्मीदवार हैं कि उनसे लोगों को दिक्कत होगी इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कौन क्या किसके बारे में कहता है हम थोड़े ही ठेका लिए हुए हैं जनता मालिक है वो तय करेगी।

पटना से रंजन की रिपोर्ट

Suggested News