बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के इस दिग्गज उद्योगपति घराने की बहू बनी साउथ की यह ऐक्ट्रेस, मिस इंडिया का खिताब कर चुकी है अपने नाम

देश के इस दिग्गज उद्योगपति घराने की बहू बनी साउथ की यह ऐक्ट्रेस, मिस इंडिया का खिताब कर चुकी है अपने नाम

DESK : उद्योगपतियों और फिल्मी सितारों के बीच शादी के कई मामले हैं। जिनमें श्वेता बच्चन-निखिल नंदा, टीना मुनिम-अनिल अंबानी जैसे नाम आज भी चर्चा में रहते हैं। अब इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए एक और उद्योगपति और कोटक महिन्द्रा के फाउंडर उदय कोटक के बेटे जय कोटक ने भी बॉलीवुड की एक ऐक्ट्रेस और 2015 की मिस इंडिया वर्ल्ड रह चुकी  अदिति आर्या को अपनी जीवन संगिनी को बनाया है। 

आई रिपोर्ट के मुताबिक, ये शादी मंगलवार को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में संपन्न हुई और अन्य समारोह उदयपुर में आयोजित किए गए।  उदय कोटक के बेटे की शादी में बिजनेस सेक्टर की कई दिग्गज हस्तियां पहुंचीं, इनमें मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी शामिल हैं. जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इससे पहले मई 2023 में दोनों की सगाई की खबर आई थी, जो जय कोटक द्वारा किए गए पोस्ट के बाद वायरल हुई थी, जिसमें उन्होंने अदिति को अपनी मंगेतर कहकर संबोधित किया था. बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के फाउंडर उदय कोटक के बेटे जय कोटक Kotak 811 के सह-प्रमुख हैं।

कौन हैं जय कोटक

जय कोटक कोलंबिया विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। उन्होंने इतिहास और अर्थशास्त्र में स्नातक किया। बाद में उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए की पढ़ाई पूरी की। वर्तमान में, वह कोटक 811 के उपाध्यक्ष हैं, जो कोटक महिंद्रा बैंक द्वारा स्थापित पहला डिजिटल मोबाइल बैंक है। 

साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी है अदिति आर्या

दूसरी ओर, अदिति आर्य दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज से स्नातक हैं और अर्न्स्ट एंड यंग में पूर्व शोध विश्लेषक हैं। 2015 में, सौंदर्य प्रतियोगिता के 52वें संस्करण में उन्हें फेमिना मिस इंडिया का ताज पहनाया गया। प्रतिष्ठित आइवी लीग स्कूल, येल यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले उन्होंने हिंदी और तेलुगु फिल्मों में कुछ भूमिकाएँ निभाईं। 

 पूर्व राज्यसभा सांसद डॉ. रामप्रकाश अदिति के दादा लगते हैं। अदिति आर्य डॉ. रामप्रकाश के भाई वीरूराम आर्य की पोती हैं


Suggested News