बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण पर पीएम और कांग्रेस के बीच चले जुबानी तीर, मुस्लिम तुष्टीकरण... मोदी के बयान पर प्रियंका ने कहा- अंकल सठिया गए हैं....

कर्नाटक में मुस्लिम आरक्षण पर  पीएम  और कांग्रेस के बीच चले जुबानी तीर, मुस्लिम तुष्टीकरण... मोदी के बयान पर प्रियंका ने कहा- अंकल सठिया गए हैं....

पटना- लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है. अभी 5 चरणों के मतदान बाकी हैं. चुनावी दौर में भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चरम पर है. पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सत्ता में आने की स्थिति में पांच साल में पांच पीएम बनाने पर विचार कर रहा है. मोदी ने कोल्हापुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन तीन अंकों के आंकड़े या सरकार बनाने के दरवाजे तक भी नहीं पहुंच सकता, लेकिन अगर उसे मौका मिला तो उसकी योजना हर साल एक प्रधानमंत्री बनाने की है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने बारी-बारी से मुख्यमंत्री का पद 2.5 साल के बाद उपमुख्यमंत्री को सौंपने की योजना बनाई है। उसके पास छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी यह व्यवस्था थी. 

कर्नाटक में मुस्लमानों को ओबीसी में शामिल करने पर पीएम ने कहा...

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ‘कर्नाटक मॉडल’ को पूरे देश में लागू करना चाहती है, जिसमें मुसलमानों को ओबीसी के 27 प्रतिशत कोटे में शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन ने सामाजिक न्याय की हत्या करने की कसम खा रखी है. मोदी ने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए इतना नीचे गिर गई है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर मुस्लिम आरक्षण पर कहा कि कांग्रेस संविधान को बदलना चाहती है और धर्म आधारित आरक्षण के लिए दलितों, ओबीसी से आरक्षण का लाभ छीनना चाहती है.

धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण नहीं

पीएम मोदी ने एमपी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि कांग्रेस ने पहले धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था, जिसकी देश का संविधान अनुमति नहीं देता है. एक बार फिर कांग्रेस ने सभी मुस्लिम जातियों को OBC के साथ रखकर पिछले दरवाजे से कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया है. मोदी ने कहा कि हमारा संविधान साफ कहता है कि धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण नहीं दिया जाएगा. बाबा साहब आंबेडकर स्वयं धर्म के आधार पर आरक्षण के विरोधी थे लेकिन कांग्रेस ने वर्षों पहले धर्म के आधार पर आरक्षण देने का खतरनाक संकल्प लिया और संकल्प को पूरा करने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है.

कांग्रेस विरासत कर वसूल कर अल्पसंख्यकों में बांटना चाहती है बहुसंख्यकों की संपत्ति

पीएम  ने कहा कि कांग्रेस ने न केवल अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध किया, बल्कि इसकी प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी अस्वीकार कर दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आपकी संपत्ति तलाश कर उन लोगों को बांटना चाहते हैं, जिनका पार्टी ने देश के संसाधनों पर पहला हक बताया था. मोदी ने राहुल पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस विरासत कर लगाना चाहती है और लोगों से उनकी विरासत छीनना चाहती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा और सीएए को निरस्त किया जाएगा.

कांग्रस ने पीएम को कहा महंगाई मैन

पीएम के कांग्रस पर लगाए  आरोप से बचते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने  कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा अगर फिर सत्ता में आ गई तो संविधान बदल देगी. महंगाई को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने उन्हें महंगाई मैन बताया.वलसाड की रैली में प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी चुनाव के दौरान मंच पर सुपरमैन की तरह आते हैं, लेकिन आपको उन्हें महंगाई मैन के रूप में याद रखना चाहिए. 

अंकल सठिया गए है...

प्रियंका ने लातूर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर शादी में एक अंकल होते हैं जो हर चीज जानने का दावा करते हैं. यह अंकल जी कह रहे हैं कि एक राजनीतिक दल है एक्स-रे मशीन लाएंगे और आपकी बचत, मंगलसूत्र और सोना ढूंढ़ लेंगा. फिर किसी और को दे देगा. तो आप यही कहेंगे कि अंकल सठिया गए हैं. प्रियंका ने मोदी पर सठियाने का आरोप लगाया है.

बहरहाल लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पक्ष विपक्ष के नेता जमकर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. सत्ता पक्ष कर्नाटक में मुस्लमानों को धार्मिक आधार पर आरक्षण का विरोध कर रहा है तो कांग्रेस पीएम मोदी को कह रही है कि अंकल सठिया गए है.....  

Suggested News