बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

त्रिवेणीगंज आदर्श थाने में चार वर्षों से जमे हैं दरोगा, तीन वर्षों से अधिक एक स्थान पर पदस्थ न रहने का है नियम

त्रिवेणीगंज आदर्श थाने में चार वर्षों से जमे हैं दरोगा, तीन वर्षों से अधिक एक स्थान पर पदस्थ न रहने का है नियम

SUPAUL : जिले के त्रिवेणीगंज थाना में  दरोगा संदीप कुमार सिंह अंगद के पैर की तरह कई वर्षों से जमे हुए हैं। पुलिस नियमावली के तहत किसी भी थाने में कोई भी सिपाही व दारोगा तीन वर्षों से अधिक नहीं रह सकते, लेकिन त्रिवेणीगंज थानों में दारोगा संदीप कुमार सिंह करीब चार वर्षों से जमे हुए हैं। 

हाल ही में जारी हुई तबादला सूची से भी उक्त पुलिस वाले बच निकले हैं। कई बार तबादला सूची बनी जिसमें कथित दारोगा संदीप कुमार सिंह बचे चले आ रहे है., जबकि इनके कार्यकाल में अधिक अपराध की ग्राफ बढ़ी हैं क्षेत्र में चोरी डकैती, लूटपाट, मर्डर, शराब कारोबारी अवैध बालू माफिया बड़ी तेजी से फूल फल रहे हैं. 

ऐसे में पुलिस विभाग की सुरक्षा और पारदर्शिता तरीका से कार्य करने का खुलेआम उल्लंघन दिख रहा है बताया जाता है कि दरोगा करीब चार वर्षों से बने हुए हैं. आखिर ऐसी क्या परिस्थिति है और उनके पास कौन सा गुण है कि इतने वर्षों से त्रिवेणीगंज थाने में जमे हुए 

कई गंभीर आरोप लग चुके हैं इस दारोगा पर

त्रिवेणीगंज हाल ही में अश्वनी हत्याकांड के प्रकरण मामले में मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने दरोगा पर लापारवाही एवं जात पात करने का आरोप लगाया था. उन्होंने पुलिस कप्तान से लेकर बिहार डीजीपी तक शिकायत कर इस दरोगा को अभिलंब बर्खास्तगी कर थाने से हटाने की मांग की थी. इतना ही नहीं इन थानेदार के विरोध अनुमंडल कार्यालय वेशम में सैकड़ों लोग पहुंचकर जमकर प्रदर्शन कर थानेदार को अबिलंम बर्खास्तगी करने का भी मांग किया था. 

पप्पू यादव ने भी की थी मांग

इतना ही नहीं पुर्व सांसद पप्पू यादव ने भी इन थानेदार पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए था.दारोगा संदीप कुमार सिंह को अभिलंब हटाने का मांग की थी. लेकिन विभागीय अनसुनी के कारण आज तक दरोगा त्रिवेणीगंज थाने में बने हुए है. जिससे क्षेत्र में दारोगा के खिलाफ आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. इन थानेदार के खिला आमजनों से लेकर जनप्रतिनिधि में काफी आक्रोश देखा जा रहा है

Suggested News