बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को दी चेतावनी, कहा- ये काम नहीं हुआ को अगले महीने से शुरू होगा आंदोलन

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को दी चेतावनी, कहा- ये काम नहीं हुआ को अगले महीने से शुरू होगा आंदोलन

PATNA: लोकसभा चुनाव के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को बड़ी चेतावनी दे दी है। तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को अगले महीने बड़ा आंदोलन करने की धमकी दी है। तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया पर ट्विट कर कहा है कि, अगर नीतीश सरकार अगले महीने तक नियुक्तियां नहीं शुरू की तो बड़ा आंदोलन करेंगे। साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी कहा है कि, उन्होंने अपने समय में 3 लाख से अधिक नौकरियों को प्रक्रियाधीन करवाई है जिसकी बहाली भी राज्य सरकार नहीं निकाल रही है। 

दरअसल, तेजस्वी यादव ने कहा है कि, "मात्र 𝟏𝟕 महीनों में हमने 𝟓 लाख नौकरियां दी। सभी विभागों की रिक्तियों को भरने के आदेशानुसार 𝟑 लाख से अधिक नौकरियां प्रक्रियाधीन करवाई। हमारे हटते ही हमारे कार्यकाल में ही तीसरे चरण के लिए विज्ञापित 𝟏 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫 𝐋𝐞𝐚𝐤 हो गया। अगर हमारे द्वारा प्रक्रियाधीन 𝟑 लाख से अधिक नौकरियों पर नियुक्ति की प्रक्रिया यथाशीघ्र आगामी महीनों में शुरू नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा"।

उन्होंने आगे कहा कि, "𝟏𝟕 साल से 𝐍𝐃𝐀 के लोग लाखों रिक्तियों पर कुंडली मारे बैठे थे। हमने 𝟐𝟎𝟐𝟎 विधानसभा चुनाव  में 𝟏𝟎 लाख नौकरियां देने का प्रण किया तो ये उसे असंभव बताते थे, उसका मजाक बनाते थे। हमसे पूछते थे पैसा कहाँ से आएगा? 𝟐𝟎𝟐𝟎 से लेकर 𝟐𝟎𝟐𝟐 तक भी 𝐁𝐉𝐏/𝐉𝐃𝐔 सरकार ने नौकरियों को लेकर कुछ नहीं किया लेकिन हमारे सरकार में आते ही हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟓 लाख नौकरियां देकर तथा 𝟑 लाख प्रक्रियाधीन कर उसी असंभव कार्य को सहजता से संभव कर दिखाया"।

मालूम हो कि, देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। सभी पार्टियां अपने अपने स्तर से चुनावी प्रचार कर रही है। वहीं इस दौरान पक्ष विपक्ष एकदूसरे पर करारा हमला भी बोल रहे हैं। तेजस्वी यादव कई बार पीएम मोदी से बिहार को लेकर सवाल भी पूछ चुके हैं। वहीं एक बार फिर तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को चेतावनी दी है और कहा है कि अगर बिहार सरकार जल्द बहाली शुरू नहीं की तो वह आंदोलन करेंगे। 

Suggested News