बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूरवा हवा से बिहार को राहत,चमकेगी बिजली,बरसेंगे बदरा, इन जिलों के लिए अलर्ट,जानें अपने इलाके का हाल

पूरवा हवा से बिहार को राहत,चमकेगी बिजली,बरसेंगे बदरा, इन जिलों के लिए अलर्ट,जानें अपने इलाके का हाल

पटना- बिहार के लगभग सभी जिलों में 10 मई तक आंधी पानी, मेघ गर्जन के साथ ठनका गिरने की संभावना है. तराई वाले क्षेत्र और पूर्वी बिहार में अगले 24 ये 48 घंटे में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. मंगलवार को हुई बारिश और पूरवा हवा के कारण उत्तर पूर्व बिहार में तापमान में भारी गिरावट देखी गई है।.मौसम विभाग के अनुसार  पूरवा हवा के चलने से सूबे के कई जिलों का मौसम सुहावना हो गया है.बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में 6 मई से मौसम करवट लिया है. मौसम विभाग के अनुसार सूबे के कई जिलों में आज यानी गुरुवार को बारिश और तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी.  

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार को मोतिहारी, बेतिया, गोपालगंज, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सुपौल, सहरसा, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सीतामणी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, अररिया और मधेपुरा में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. विभाग के अनुसार सूबे में बिजली कड़कने और बरसात का ये दौर 4 से 5 दिनों तक रह सकता है.

तेज पूरवा हवा के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव से पहले मौसम सुहावना हो गया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्य स्तर की वर्षा होगी जबकि उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य, उत्तर पूर्व, दक्षिण पश्चिम बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्य स्तर की वर्षा होने की संभावना हैं.



Suggested News