बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश मिश्रा ने पश्चिम चंपारण से एनडीए उम्मीदवार संजय जायसवाल के पक्ष में मांगा वोट, कहा- मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम

नीतीश मिश्रा ने पश्चिम चंपारण से एनडीए उम्मीदवार संजय जायसवाल के पक्ष में मांगा वोट, कहा- मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम

BETTIAH: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में पश्चिम चंपारण के भाजपा उम्मीदवार संजय जयसवाल में प्रेस कांफ्रेस किया है। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के उद्योग व पार्यावरण मंत्री नीतीश मिश्रा ने मौजूद थे। वहीं केन्द्र में भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने और नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को पांचवे से तीसरे स्थान पर लाने के लिए एनडीए को वोट देने की अपील भी की।

उन्होंने बिहार के लोगों से कहा कि बिहारी जॉब सीकर न बन जाॅब क्रियेटर बनने। आज सरकार उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बैंको के माध्यम से सुलभ लोन की भी व्यवस्था की है। अभी आचार संहिता लगा है। आचार संहिता समाप्त होते ही बिहार सरकार उद्योग और पार्यावरण के क्षेत्र में काफी बढ़ाने का काम करेगी। उन्होंने प्रेस वार्ता में यह भी बताया कि जहां 2014 में देश मे स्टार्टअप उद्यमियों की संख्या 400 से 500 हुआ करती थी।

आज देश में 1लाख 10 हजार के आसपास है। आज उद्योग धंधे के बढ़ावा देने के लिए उद्यमी योजना से 2 लाख रुपये दिए जा रहे। इस साल अभी तक 94 हजार लोगों में से 40 हजार को इसका लाभ दिया गया है। जो की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ मे काफी लाभ मिलेगा। नीतीश मिश्रा ने यह भी कहा कि आज हमें काफी प्रसन्नता है और यह बताते हुए हर्ष हो रहा है। आपके क्षेत्र में यहां के सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने क्षेत्र के विकास के लिये काफी काम किया है आगे भी करेंगे ।

भारत को 2024-2029 मे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाचवें से तीसरे स्थान पर लाने के लिए मतदाताओं से भाजपा के पक्ष मे मतदान करने की अपील की। इस मौके पर भाजपा उम्मीदवार डॉक्टर संजय जयसवाल सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे।

बेतिया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News