बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने किया नामांकन, उमड़ा समर्थकों का जनसैलाब

काराकाट लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने किया नामांकन, उमड़ा समर्थकों का जनसैलाब

SASARAM: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। तीन चरणों का मतदान खत्म हो चुका है। वहीं सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में आज काराकाट लोकसभा सीट से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के सुप्रीमो और एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा ने नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने से पहले उपेंद्र कुशवाहा ने मंदिर में पूजा-पाठ भी किया।

दरअसल, नामांकन के लिए उपेंद्र कुशवाहा का काफिला डेहरी स्थित उनके कार्यालय से रवाना हुआ। सबसे पहले वे ताराचंडी धाम पहुंचे, जहां पूजा-अर्चना के बाद उपेंद्र कुशवाहा पायलट बाबा धाम पहुंचे। वहां पूजा और जल अर्पण के बाद उनका काफिला सासाराम शहर में प्रवेश कर गया। सबसे पहले बौलिया चौक पर बाबू जगदेव प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद धर्मशाला चौक स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर उनके द्वारा माल्यार्पण किया गया।

इसके बाद नेहरू पार्क के सामने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। जीटी रोड के किनारे स्थित बीपी मंडल की प्रतिमा, सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा और शहीद निशान सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। नामांकन के लिए समाहरणालय पहुंचे।जिसके बाद समाहरणालय के मेन गेट पर बने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद नामांकन दाखिल किए। 

बता दें कि, उपेंद्र कुशवाहा का मुकाबला माले उम्मीदवार सह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी राजा राम सिंह ने 8 मई और निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह से है। पवन सिंह के आने से मैदान में काराकाट हॉट सीट बन गया है। अब यहां त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है। पवन सिंह दोनों उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। काराकाट संसदीय क्षेत्र से उपेंद्र कुशवाहा से पहले 6 लोगों ने नामांकन किया है। 

Suggested News