बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुखिया संघ ने बीपीआरओ के खिलाफ खोला मोर्चा,एसडीओ को आवेदन देकर तीन प्रतिशत कमीशन को लेकर अभद्र व्यवहार करने का लगाया आरोप

मुखिया संघ ने बीपीआरओ के खिलाफ खोला मोर्चा,एसडीओ को आवेदन देकर  तीन प्रतिशत कमीशन को लेकर अभद्र व्यवहार करने का लगाया आरोप

MOTIHARI : मोतिहारी के अरेराज प्रखंड में मुखिया संघ ने बीपीआरओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुखिया संघ अध्यक्ष सहित आधा दर्जन मुखिया ने अरेराज एसडीओ को आवेदन देकर जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग किया है। मुखिया संघ अध्यक्ष ने बताया कि बीपीआरओ योजना में तीन प्रतिशत कमीशन को लेकर मुखिया व जनप्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार करते है।  इसके पूर्व एसडीओ को आवेदन देने से नाराज बीपीआरओ ने 20 दिनों में 31 लेटर निकल कर पंचायत सचिव व मुखिया को परेशान कर रहे हैं । वही बीपीआरओ के कारण सरकार की महत्वकांक्षी योजना पंचायत आरटीपीएस महीनों से बंद पड़ा हुआ है । इसी तरह बीपीआरओ से परेशान प्रखंड के एक दर्जन मुखिया पंचायती राज ग्रुप से लेफ्ट कर गए है । मुखिया संघ व बीपीआरओ विवाद में पंचायत का विकास बंद पड़ा हुआ है।

इससे पहले  अरेराज प्रखंड मुखिया संघ की अध्यक्ष प्रभावती दुबे की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी मुखिया की बैठक हुई । जिसमें प्रखंड क्षेत्र के मुंड़ा पंचायत के मुखिया राजेंद्र बैठा,मंगुराहां मुखिया पुण्या देवी,बभनौली मुखिया स्वेता वर्धन,रढ़िया मुखिया अमृता देवी,नवादा मुखिया मंजू देवी,सरेया वंदना पांडेय,मिश्रौलिया देशबंधु कुमार सिंह,नगदाहां कलावती देवी,चटिया बडहरवा चंदेश्वर यादव,मलाही विजय कुमार,पिपरा पंचायत की मुखिया गुड़िया मिश्रा उपस्थित थे । साथ ही सभी मुखिया सामूहिक रूप से आवेदन देकर अरेराज प्रखंड के पंचायती राज पदाधिकारी को आरोपित किया है। 

आवेदन मे बताया है कि संघ के द्वारा पूर्व में 7 अप्रैल 2024 को बीपीआरओ के विरुद्ध आवेदन देने के बाद से उनके द्वारा जनप्रतिनिधियों एवं उनके सचिव को प्रताड़ित किया जा रहा है। मुखिया संघ द्वारा आवेदन देने के पश्चात लगभग 31 पत्र मुखिया एवं कर्मियों के नाम से निर्गत कर दिया गया। जिससे मुखिया संघ पीड़ित होकर पुनः आवेदन देने के लिए वाध्य हुए है। साथ ही मुखिया संघ ने बीपीआरओ पर मौखिक रूप से तीन प्रतिशत योजना में कमीशन मांगने का आरोप भी लगाया है। 

कार्यालय में कुर्सी पर बैठने के लिए भी लेना पड़ता है परमिशन

सभी मुखिया ने पत्र मे बताया है कि  कार्यालय में मिलने जाने पर बिना उनके आदेश के कोई अंदर नही जाता है और ना ही कोई कुर्सी पर बैठता है। मुखिया संघ के द्वारा पत्र मे अन्य आरोप लगाने के साथ-साथ आवेदन के माध्यम से अरेराज एसडीओ से अपने स्तर से मामले मे जांच कर उचित कार्रवाई करने का मांग किया गया है।  वहीं  बीपीआरओ मितेश मोहन ने बताया कि मुझे आरोप एवं आवेदन के बारे में जानकारी नहीं है। बिना जानकारी के मैं इस मामले में कुछ भी नही बोल सकता हूं।

वहीं अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि मुखिया संघ द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है।हरसिद्धि बीडीओ से आवेदन की जांच का निर्देश दिया गया है।जांच में आरोप सत्य पाए जाने पर कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजा जाएगा ।

REPORT - AWANISH MISHRA

Suggested News