बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तस्करी कर ले जाया जा रहे डेढ़ दर्जन से अधिक मवेशियों को किया जब्त, प्राथमिकी दर्ज

तस्करी कर ले जाया जा रहे डेढ़ दर्जन से अधिक मवेशियों को किया जब्त, प्राथमिकी दर्ज

NAWADA : नवादा जिले में वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के पटेल नगर चौक पर गुरुवार की देर शाम स्थानीय लोगों की मदद से एक मिनी ट्रक में भरकर तस्करी को ले जाए जा रहे 20 मवेशियों को बरामद कर स्थानीय गौशाला में रखा गया है। जानवरों के साथ क्रूरता पूर्वक व्यवहार करने को लेकर लखीसराय के मो. सलाउद्दीन, झाझा के पंकज कुमार, झाझा के ही रसीद मिया और नौशाद अंसारी के विरुद्ध स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना पर पटेल चौक पर पहुंचकर देखा तो क्रूरता पूर्वक ट्रक में भरकर 20 पशुओ को ले जाया जा रहा था। जिसे जब्त कर वर्षो से मृत स्थानीय श्री गौशाला में रखा गया है। बताया गया की जब तक मवेशी गौशाला में रहेंगे, तब पशुओ का चारा आदि की व्यवस्था के लिए स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सहमति प्रदान की है। 

जानकारी हो कि जिले का एकमात्र वारिसलीगंज गौशाला वर्षो से बंद होकर जर्जर हो चुका है। जबकि गौशाला के नाम करोड़ो की कीमती जमीन है। बाबजूद उचित प्रबंधन के अभाव में गौशाला का बुरा हाल है। गौशाला के पदेन अध्यक्ष सदर एसडीएम होते हैं। लगभग 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति रखने वाला वारिसलीगंज का श्री गौशाला जहां डेढ़ दशक पहले गौशाला पशुओं से गुलज़ार हुआ करता था। विभिन्न नश्लो के देसी गाय व साढ़ गौशाला में विचरण करता था। जब्त पशुओ के लिए तत्कालिक व्यवस्था करने की जिम्मेदारी नगर के युवाओं ने लिया है।

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News