बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा समन, सात दिन के भीतर किया तलब, अमित मालवीय पर भी कसा शिकंजा

कर्नाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा समन,  सात दिन के भीतर किया तलब, अमित मालवीय पर भी कसा शिकंजा

कर्नाटक पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी सदस्य अमित मालवीय को बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में तलब किया है.  पुलिस ने उन्हें कर्नाटक भाजपा द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट के संबंध में पेश होने के लिए कहा है.ट्वीट में कथित तौर पर एससी/एसटी समुदाय को निशाना बनाया गया था. सम्मन में कहा गया है,  मामले की जांच के उद्देश्य से आपको इस नोटिस की प्राप्ति के सात दिनों के भीतर हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने उपस्थित होने का निर्देश दिया जाता है.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कथित तौर पर एससी और एसटी सदस्यों को एक  उम्मीदवार के लिए मतदान करने से डराया गया था. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय और कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी वाई विजयेंद्र के खिलाफ एक सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

 पुलिस ने बताया कि कर्नाटक प्रदेश भाजपा के आधिकारिक अकाउंट से ‘एक्स’ पर पोस्ट एक वीडियो का हवाला दिया.कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी का आरोप है कि सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए  वीडियो में राहुल गांधी और  सिद्धरमैया के एनिमेटेड किरदार दिखाए गए हैं. वीडियो क्लिप में एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को एक घोंसले में रखे ‘अंडों’ के तौर पर दिखाया गया है , इसमें राहुल गांधी को मुस्लिम समुदाय नाम से एक बड़ा अंडा रखते हुए भी दिखाया गया है. इसे इस तरह से प्रदर्शित किया गया है कि जैसे कि मुस्लिम समुदाय को दर्शाने वाले चूजों को धन दिया जा रहा हो, जो बाद में एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को बाहर निकाल देते हैं. केपीसीसी ने शिकायत की है कि आरोपियों का कृत्य जानबूझकर दंगा भड़काना और विभिन्न धर्मों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना है तथा एक विशेष उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लिए एससी/एसटी समुदाय के सदस्यों को डराना-धमकाना और इस समुदाय के सदस्यों के खिलाफ वैमनस्य पैदा करना है.

 इससे पहले पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को निर्देश दिया था कि वह भाजपा राज्य इकाई द्वारा शेयर किए गए एनिमेटेड वीडियो को हटा दे। ट्वीट में कथित तौर पर एससी/एसटी समुदाय को निशाना बनाया गया था. अब पुलिस ने यह नोटिस ऐसे समय में भेजा है जब कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग से आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर जेपी नड्डा और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.



Suggested News