बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईआईएम बोधगया ने आईओसीएल अधिकारियों के लिए "द आर्ट ऑफ सैलिंग" विषय पर किया मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

आईआईएम बोधगया ने आईओसीएल अधिकारियों के लिए "द आर्ट ऑफ सैलिंग" विषय पर किया मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

GAYA : आईआईएम बोधगया ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) में मध्यम-स्तरीय प्रबंधकों की सेल करने की निपुणता को बढ़ाने के लिए तीन दिवसीय मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम   (एमडीपी) को सफलतापूर्वक संपन्न किया। आईआईएम बोधगया निदेशक प्रो. विनीता एस सहाय द्वारा इस कार्यक्रम का उदघाटन किया गया।

जिसमें आईओसीएल मुख्य प्रबंधक(एल एंड डी) श्री प्रतीक तालुकदार भी उपस्थित रहे, जो "द आर्ट ऑफ सेलिंग" अर्थात सेल करने की कला पर आधारित होकर आईओसीएल प्रतिभागियों के लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव रहा। इस कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड जैसे राज्यों से लगभग 20 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम संयोजक डॉ. चंदन प्रसाद और डॉ. अनुप सोरेन ने इस पहल का नेतृत्व कर एक व्यापक पाठ्यक्रम तैयार किया, जो विशेष रूप से बी2बी (बिज़नेस टू बिज़नेस) मार्केट के लिए डिज़ाइन की गई उन्नत सेल रणनीति के साथ प्रतिभागियों को शिक्षित करने पर केंद्रित रहा। 

तीन दिनों की अवधि के दौरान, प्रतिभागियों ने खरीदारी के मनोविज्ञान, सेल प्रक्रिया, सेल फॉर्स प्रबंधन, वैल्यू प्रोपोज़िशन डेवलपमेंट, मोलभाव से जुडी रणनीति और वैयक्तिकरण रणनीतियों जैसे विषयों पर गहराई से विचार किया, जिससे प्रतिस्पर्धी बाजार में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए व्यावहारिक अंतर्दृष्टि और उसमें काम आने वाली रणनीतियों का ज्ञान प्राप्त हुआ।

आईआईएम बोधगया उद्योग सम्बन्धी कौशल विकास पर ध्यान देने के साथ-साथ आज के गतिशील कारोबारी माहौल में देश में उत्तम शिक्षा के सृजन एवं विकास में योगदान करने के लिए पेशेवरों और संगठनों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट - मनोज कुमार

Suggested News