बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में स्वास्थ्य विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, फर्जी तरीके से बहाल लैब टेक्नीशियन को किया बर्खास्त, आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

मुंगेर में स्वास्थ्य विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, फर्जी तरीके से बहाल लैब टेक्नीशियन को किया बर्खास्त, आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

MUNGER : मुंगेर में स्वास्थ विभाग में फर्जी तरीके से बहाल हुए लैब टेक्नीशियन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी है। सभी का सर्विस खत्म खत्म कर दिया है। वहीँ सभी पर थाना में मामला दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इन सब लैब टेक्नीशियन की बहाली फर्जी लेटर निकालकर साल 2022 में ही की गई थी। तब से यह सभी अपना काम कर रहे थे और वेतन उठा रहे थे। पर जब वेतन की प्रक्रिया को पारदर्शी करते हुए सभी को ऑनलाइन कर दिया गया तो उसके बाद सारा मामला का खुलासा हुआ। 

इसके बाद विभाग के द्वारा सभी पर कार्रवाई करते हुए सेवा को समाप्त कर दिया गया। वहीं मुंगेर में भी सिविल सर्जन के द्वारा लेटर जारी करते हुए सभी फर्जी कर्मियों की सेवा समाप्त करने का आदेश दिया है। साथ ही सीएस के निर्देश पर  पीएचसी अधिकारी ने अपने थाना क्षेत्रों में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

इन फर्जी आदेश पत्र में तारापुर अनुमंडल में 3, हवेली खड़गपुर में 3 और संग्रामपुर में 2 की नियुक्त की गई। ये सभी फर्जी कर्मी अप्रैल 2022 में अपने कार्यस्थल पर योगदान कर चुके थे, लेकिन जब विभाग को इनकी फर्जी नियुक्ति कि भनक लगी तो ये सभी मार्च-अप्रैल 2024 से फरार हो गये। सिविल सर्जन विनोद कुमार सिन्हा ने बताया की 8 फर्जी प्रयोगशाला प्रावैधिक की सेवा समाप्त करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। 

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News