बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहली बार गया जी को आसमान से देख सकेंगे, इतने कम खर्च में हेलीकॉप्टर से सैर कर सकते हैं आप

पहली बार गया जी को आसमान से देख सकेंगे, इतने कम खर्च में हेलीकॉप्टर से सैर कर सकते हैं आप

गया बोधगया विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर सहित गया जी के विभिन्न हिस्सों के धार्मिक स्थल का दर्शन हेलीकॉप्टर से पर्यटको को कराया जायेगा । देशी विदेश से आने वाले  पर्यटको को घुमान आसान व सहज हो गया हैं ।गया में पहली बार, किसी शहर का हेलीकॉप्टर से एरियल व्यू लेने की सुविधा उपलब्ध होने जा रही है। यह सेवा गया के आम लोगों के लिए शुरू होने जा रही है, जिसमें हेलीकॉप्टर से यात्रा सुलभ होगा। महाबोधि एविएशन बोधगया ने इसकी पहल की है, जिसके तहत शहर के प्रमुख स्थानों का एरियल व्यू लिया जा सकता है। महाबोधि एविएशन के अरविंद कुमार सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इसका खर्च आम लोगों के पॉकेट के अनुकूल होगा। 

 भगवान बुद्ध के मुख्य चार स्थलों को चार दिन में यात्रा पूरी कराया जायेगा । आसवन में उड़ खटोला से से सनातन धर्म ,बौद्ध धर्म सहित अन्य विभिन्न धर्मों  के  लोग दर्शन कर पूजा अर्चना भी हेलीकॉप्टर में बैठकर ऊपर में उड़ते हुए  करेगें ।  बोधगया ,कुशीनगर , लुम्बनी ,शरनाथ के इन बौद्ध श्रद्धालु के लिए पवित्र स्थल हैं । इन स्थलों की दर्शन  के लिए विभिन्न देशों से  पर्यटको का आगवन भारत में होता हैं  भारत आगमन के बाद कम समय में हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने के बाद बहुत ही कम समय में दर्शन कर  यात्रा  पूरा कर सकेंगे।  

2 दिसंबर से इस की सुरुआत अरविंद सिंह के द्वारा सुरूआत किया जा रहा हैं। महाबोधि एविएशन ट्रेवलिंग व्लू लेना पर्यटकों का सपना साकार करने में जुटी हैं । साथ ही शादी विवाह जैसे कार्यक्रम में भी फूलों से वर्षा सहित अन्य कार्यक्रम में कम राशि पर बुकिंग होगी । 6 हजार रुपए प्रति व्यक्ति किराया निर्धारित किया गया हैं । 



Suggested News