बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गाँधी की सांसदी रद्द होने के खिलाफ बक्सर में कांग्रेस नेताओं ने किया सत्याग्रह, किशनगंज में पीएम का किया पुतला दहन

राहुल गाँधी की सांसदी रद्द होने के खिलाफ बक्सर में कांग्रेस नेताओं ने किया सत्याग्रह, किशनगंज में पीएम का किया पुतला दहन

BUXAR : राहुल गांधी की सांसदी रद्द किये जाने के बाद बक्सर में कांग्रेसियो ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है। विरोध का आलम यह रहा की मुँह पर काली पट्टी बांध प्रदर्शन किया गया। रविवार की सुबह बक्सर जिला कांग्रेस कार्यालय से दर्जनो की संख्या में कांग्रेसी हाथ में कांग्रेस का झंडा लिए बक्सर कवल दह पार्क पहुंचे। जहां देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने के बाद मुँह पर काली पट्टी बांध सत्याग्रह पर बैठ गये है। इस सत्याग्रह में बक्सर उप जिलाध्यक्ष ,सदर विधायक सजंय तिवारी समेत दर्जनों कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सत्याग्रह में मौजूद सदर विधायक सजंय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी ने इस घटना को सीधे तौर पर लोकतंत्र की हत्या बताया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा बार बार स्पीकर से अपील करने के बावजूद भी अपना मंतव्य और वक्तव्य देने के लिए नही बुलाया जाता है, सीधे सदस्यता रद्द कर दी जाती है। 

उन्होंने कहा की मामला मानहानि का था तो न्यायालय को और  याचिकाकर्ता को ऐसी कौन सी परिस्थिति पैदा हो गई  की हाई कोर्ट के स्टे को निचली अदालत में ले जाया गया। जहां न्यायालय द्वारा दो साल की सजा राहुल गांधी को सुनाई जाती है। जिसके 12 घण्टे बाद सदस्यता रद्द कर दी जाती है।

बता दे कि मानहानि के  मामले में दो साल की सजा के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द कर दी गई है। राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद हैं। बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी सरनेम’ संबंधी टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को 2 साल कारावास की सजा सुनाई। जिसके बाद उनके लिए संसद का दरवाजा भी बन्द कर दिया गया। जिसके बाद से कांग्रेस सड़क पर उतर प्रदर्शन के लगी है। आगे भी दिशा निर्देश पर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी रहेगा।

वहीँ किशनगंज के पछिमपाली चौक पर युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष मो आज़ाद साहिल के अध्यक्षता में कांग्रेस नेताओं ने आज  राहुल गांधी के लोकसभा से सदयस्ता समाप्त किये जाने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया। जिसमे मुख्य रूप से किशनगंज के सांसद डॉ मो जावेद आज़ाद साहब मौजूद रहे। राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के पछिमपाली चौक में पुतला दहन किया कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। जिसके बाद किशनगंज कांग्रेस जिला काँग्रस कमेटी के जिला अध्यक्ष पिंटू चौधरी के अध्यक्षता में गांधी घाट स्थल में महात्मा गांधी के प्रतिमा के समक्ष उपवास में कांग्रेस कार्यकर्ता बैठे जहां धरने में संसद में मौजूद रहे और केंद्र सरकार की तानाशाही बताते हुए नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। वही युवा अध्यक्ष आजाद ने बताया कि राहुल गांधी देश के शहीदी परिवार से आते है। वह हमेशा सत्य और अहिंसा की बात करते है। सच्चाई उनके रग रग में है। भारत जोड़ो यात्रा के दरम्यान लाखो लोग उसने मिलकर अपनी दर्द और पीड़ा  अपने नेता को बताया। देश मे चल रहे वयापक स्तर पर भ्रस्टाचार अदानी का फ़्रॉड को लेकर संसद भवन में कई प्रशनो का बौछार भाजपा सरकार और मोदी पर किया गया। उनके द्वारा दिये गए संसद भवन में भाषण को एक बड़े हिस्से की एक्सपोज़ कर दिया गया। राहुल गांधी देश की ज्वलंत  समस्याओं को लगातार देश की जनता की हित मे उठाते रहे है।  जिसमे भाजपा की सरकार परेशान रहती थी। चाहे वह नोटबन्दी हो , जीएसटी हो, कोरोना काल मे सरकार द्वारा फैलाई गई अव्यवस्था , ईडी- सीबीआई, इनकमटैक्स का विपक्ष के नेताओ पर  दुरुपयोग जैसे तमाम मुद्दे को उठाते रहे। वही किशनगंज के सांसद डॉ मो जावेद आज़ाद ने कहा कि मोदी जी से विदेशों से काला धन नहीं आया। लेकिन  उनके  “परम मित्र” के शेल कंपनियों ने ग़बन किया है। सच्चाई ये है कि अडानी को बचाने के लिए आप लोकतंत्र का दमन कर रहें हैं। 

बक्सर से संदीप वर्मा और किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट

Suggested News