बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग, कहा- अगुवानी पुल हादसे की रिपोर्ट को करें सार्वजनिक

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग, कहा- अगुवानी पुल हादसे की रिपोर्ट को करें सार्वजनिक

PATNA: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और सांसद सुशील कुमार मोदी ने अगुवानी- सुल्तानगंज पुल का एक हिस्सा गिरने की घटना पर सरकार जांच रिपोर्ट को राज्य सरकार से सार्वजनिक करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पुल हादसे के बाद लगभग महीने भर में क्या जाँच- पड़ताल और कार्रवाई हुई। इस पर नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए। पुल का डिजाइन बनाने वाली विदेशी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई?

उन्होंने कहा कि, पुल का हिस्सा ढहने के बाद जिस उप- मुख्य अभियंता को परियोजना से हटाया गया था। उसे पुल निर्माण निगम का प्रबंध निदेशक क्यों बना दिया गया?  पिछले साल अगुवानी पुल का पाया धंसने की पहली घटना के बाद जिस कार्यपालक अभियंता को हटाया गया था, उसे पांच जून को दोबारा पुल का हिस्सा ढहने के बाद वापस बुला कर नया सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर क्यों बनाया गया?

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि आइआइटी- रुड़की की विशेषज्ञ समिति की जांच रिपोर्ट का क्या हुआ? उस पर क्या कार्रवाई हुई? पुल हादसे के बाद पथ निर्माण विभाग के अवर मुख्य सचिव के नेतृत्व में जो जांच शुरु हुई थी, वह कहाँ तक पहुँची, यह भी कोई बताने को तैयार नहीं है। 

 सुशील मोदी ने कहा कि 1710 करोड़ से बनने वाले जिस पुल का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था, वह बनने से पहले दो बार ढह गया, लेकिन किसी की भी जिम्मेदारी और सजा तय किये बिना पूरे मामले की लीपापोती की जा रही है। यह भ्रष्टचार से समझौता नहीं, तो क्या है?

Suggested News