बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुई बिहार स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर, गीत गाकर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

मुंगेर में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुई बिहार स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर, गीत गाकर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

MUNGER : मुंगेर में जमालपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित रामपुर कॉलोनी पानी टंकी मैदान में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार स्वीप आइकॉन मशहूर गायिका मैथिली ठाकुर, डीएम अनिमेष कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मैथिली ठाकुर ने मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर बनाए गए गाना के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया। 

उन्होंने अपने लोक गीतों के माध्यम से बताया कि लोकतंत्र को और मजबूती प्रदान करने के लिए मतदान करना जरूरी है। उन्होंने बताया की हमारा देश दुनिया का सबसे पहला और बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इस कारण हमारी जिम्मेदारी है कि हर व्यक्ति मतदान करे। ताकि लोकतंत्र जिंदा रहे। 

अपने कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मैथिली लोकगीत एवं देश भक्ति के साथ-साथ लोगों की मांग पर भक्ति गीत भी सुनाया। उन्होंने लगातार आठ गीत गाए तथा लोगों को खूब झुमाया। अपने दिए गए बयान में लोक गायिका मैथिल ठाकुर ने कहा की मुंगेर में उन्हें काफी सम्मान मिला है।

कहा की अब तक प्रथम फेज से लेकर अब तक 10 जगहों पर कार्यक्रम कर चुकीं है और लोगों का काफी समर्थन मिल चुका है। मतदाता अब मतदान के लिए जागरूक हो रहे है।  पहले फेज से अब तक मतदान के प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने अपने बयान का अंत एक मैथली गीत के दो लाइन गाकर समाप्त किया।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News