बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हड़ताल पर जाएंगे बिहार के सभी सरकारी चिकित्सक, आईएमए ने डॉक्टर पर हुए हमले के विरोध में लिया निर्णय, पुलिस की कार्यशैली पर जताई नाराजगी

हड़ताल पर जाएंगे बिहार के सभी सरकारी चिकित्सक, आईएमए ने डॉक्टर पर हुए हमले के विरोध में लिया निर्णय, पुलिस की कार्यशैली पर जताई नाराजगी

PATNA : पूर्णिया में सर्जन डॉक्टर राजेश पासवान पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बिहार में मंगलवार को एकदिवसीय हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। आईएमए ने बताया कि इस दौरान 21 नवंबर को बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी का कामकाज चलता रहेगा।



बुधवार को बुलाई गई है बैठक

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक्शन कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम को लेकर 22 नवंबर को पटना में संगठन की आपात बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा. 



इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस घटना को लेकर एक वीडियो भी जारी किया है जिसमें सर्जन डॉक्टर राजेश पासवान की हालत गंभीर दिख रही है। फिलहाल राजेश पासवान को पटना रेफर किया गया है।



पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

 इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों की माने तो सर्जन राजेश कुमार को मरीज के परिजनों द्वारा पुलिस की उपस्थिति में मानसिक और शारीरिक पीड़ा पहुंचाई गई है. पुलिस की अभिरक्षा में डॉक्टर की पिटाई होती रही और यह सिलसिला 4 घंटे तक चलता रहा।



मरीज की मौत के बाद सर्जन की हुई थी पिटाई

दरअसल सर्जन राजेश पासवान के क्लीनिक में पोस्ट एलएमएस रोगी का डेथ  हो गई थी, जिससे परिजन सर्जन से बेहद नाराज दिख रहे थे और उन्होंने उनपर हमला कर दिया था।  पीड़ित डॉक्टर का राजधानी पटना में गंभीर हालत में इलाज चल रहा है. यह पहली घटना नहीं है जब मरीज के नाराज परिजनों द्वारा किसी डॉक्टर पर हमला किया गया हो. आए दिन बिहार में किसी न किसी जिले में इस तरह की घटना देखने और सुनने को मिल रही है.


Suggested News