बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैम पित्रोदा के बाद अब सामने आए मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस नेता का जागा पाक प्रेम, कहा- भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि...

सैम पित्रोदा के बाद अब सामने आए मणिशंकर अय्यर, कांग्रेस नेता का जागा पाक प्रेम, कहा- भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योंकि...

दिल्ली- सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स, रंगभेदी टिप्पणी का मामला अभी ठंड़ा भी नहीं पड़ा था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर एक विवादित बयान दे कर फिर सियासत में भूचाल ला दिया है. लोकसभा चुनाव की सगर्मियां चरम पर है इसी बीच  मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान को लेकर दिए बयान से सियासी भूचाल आ गया है.  मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत करते हुए कहा है कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमामु बम है.

 मणिशंकर अय्यर के इस बयान को भाजपा ने बिना देर किए राजनीतिक हथियार बना लिया है और कांग्र पर  हमलावर हो गई है . भाजपा ने करारा प्रहार करते हुए कहा है कि मणिशंकर अय्यर का एक बार फिर से पाकिस्तान प्रेम जाग गया है. 

बाता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए. भारत को अपनी सैन्य ताकत नहीं बढ़ानी चाहिए क्योंकि इससे इस्लामाबाद नई दिल्ली के खिलाफ परमाणु हथियार तैनात कर सकता है जिससे परेशानी बढ़ सकती है.

वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि पड़ोसी मुल्क के पास एटम बम हैं. यदि हम उन्हें इज्जत नहीं देंगे तो वे भारत पर परमाणु हमला करने की सोच सकते हैं. हमारे देश को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु मौजूद हैं.

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि सरकार चाहे तो इस्लामाबाद से सख्ती से बात कर सकती है, लेकिन यदि वह पड़ोसी देश का सम्मान नहीं करता है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. 

 मणिशंकर अय्यर चेतावनी भरे लहजे में कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम हैं. हमारे पास भी हैं लेकिन क्या होगा यदि कोई लाहौर में ये बम गिराने का निर्णय ले लेगा, इसके रेडिएशन को अमृतसर पहुंचने में केवल और केवल चंद सेकंड लगेंगे.

बहरहाल लोकसभा चुनाव के बीच सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान के बया ने तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस पर मुसलमान परस्त होने का आरोप भाजपा लगाते हुए आयी है, अब उसे कांग्रेस के खिलाफ एक और हथियार कांग्रेस नेता ने हीं दे दिया है...


Suggested News