बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या के बाद स्पाइसजेट बिहार के भी प्रमुख धार्मिक शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ेगा ! इन शहरों को सौगात

अयोध्या के बाद स्पाइसजेट बिहार के भी प्रमुख धार्मिक शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ेगा ! इन शहरों को सौगात

पटना. अयोध्या के बाद स्पाइसजेट देश के कई अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ने की योजना पर विचार कर रही है. इससे बिहार के भी कई प्रमुख धार्मिक शहर लाभांवित हो सकते हैं. एयरलाइन के प्रमुख अजय सिंह ने कहा कि अयोध्या के बाद स्पाइसजेट अगले दो वर्षों में अपने कारोबार का विस्तार करने और लक्षद्वीप सहित विभिन्न पर्यटन और धार्मिक स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह विस्तार करने का समय है। स्पाइसजेट अगले दो वर्षों में अपने कारोबार का विस्तार करने की पूरी कोशिश करेगा। हम कई पर्यटन स्थलों, धार्मिक पर्यटन, चिकित्सा पर्यटन, लक्षद्वीप जैसे स्थानों को जोड़ना चाहते हैं।"  

सिंह के अनुसार, एयरलाइन के पास पहले से ही सीप्लेन संचालित करने का लाइसेंस है और सीप्लेन सेवाओं के माध्यम से कई स्थानों को जोड़ने की योजना पर काम चल रहा है। दरअसल, 1 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य मंत्री वी के सिंह ने संयुक्त रूप से अयोध्या को आठ शहरों से जोड़ने वाली स्पाइसजेट की सीधी उड़ान सेवा का उद्घाटन किया। अपने नेटवर्क के माध्यम से अयोध्या को और अधिक स्थानों से जोड़ने की कंपनी की योजना के बारे में पूछे जाने पर, सिंह ने कहा कि आज हर बड़ा और छोटा शहर अयोध्या के साथ कनेक्टिविटी चाहता है, इसलिए योजनाओं पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज हर एयरलाइन अधिक से अधिक उड़ानों के साथ अयोध्या से जुड़ना चाहती है। मुझे लगता है कि जल्द ही सरकार को अयोध्या में हवाई अड्डे का विस्तार करना होगा।" उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि अयोध्या दुनिया के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक होगा। जैसे आप वेटिकन या मक्का के बारे में सुनते हैं, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल बन जाएगा।"  

बिहार के इन शहरों को मिल सकता है लाभ : अयोध्या से दरभंगा को जोड़ने के साथ ही पटना से भी सीधी विमान सेवा शुरू की जा सकती है. वहीं गया की धार्मिक महत्ता को देखते हुए विमानन कंपनी यहां भी सेवाओं को विस्तार दे सकती है. इससे बिहार के तीन प्रमुख शहरों को हवाई नेटवर्क पर बड़ा विस्तार हो सकता है. वहीं क्षेत्रीय रूप से तीन अलग अलग क्षेत्रों से होने के नाते वहां के लोगों को बड़ी सुविधा होगी. 


Suggested News