बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान से था नाराज

यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंका जूता, रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान से था नाराज

AGRA : रामचरित मानस और हिंदू देवी देवताओं को लेकर विवादित बयान के कारण चर्चा में रहनेवाले यूपी के पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने जूता फेंक दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूते फेंकने की यह घटना तब हुई जब वह आगरा जिला के थाना डौकी क्षेत्र के माता सती मंदिर पर चुनावी जनसभा को संबोंधित कर रहे थे। इस दौरान जूता फेंकनेवाले युवक को पुलिस ने पकड़कर पास के एक कमरे में बंद कर दिया। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने उस पर कई बार लात घूंसे भी बरसाए। 

रामचरित मानस पर बयान को लेकर नाराजगी

घटना को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद के पक्ष में स्वामी प्रसाद मौर्य सभा को संबोधित कर रहे थे और भाजपा सरकार पर हमलावर थे। वहीं युवक जनता के बीच कुर्सी पर बैठा था। अचानक वह कुर्सी से उठा और अपना जूता उठाकर स्वामी प्रसाद मौर्य की तरफ फेंक दिया। हालांकि उसका निशाना चूक गया और जूता पूर्व सपा नेता के पोडियम के पास लगे मोबाइल कैमरे पर लगा। जिसके बाद पुलिसवालों ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान युवक नेसे योगी जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया।  उसने रामचरित मानस को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी भी की। 

वहीं घटना से गुस्साए स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक युवक को मारने के लिए दौड़ पड़े और उस पर कई बार लात घूंसे बरसाए। हालांकि पुलिसवाले उसे बचाने की कोशिश करते रहे और बाद में उसे कमरे में लेकर चले गए।

बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य बीते महीने से लगातार मुश्किलों में ही हैं. बीते दिनों उन्हें कोर्ट से झटका मिला है. बीते 22 अप्रैल को कोर्ट ने उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट को निरस्त करने की मांग को खारिज कर दिया था. उनके खिलाफ बेटी संघमित्रा के बिना तलाक दूसरी शादी करने के मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था, जिसे कैंसिल करने के लिए स्वामी प्रसाद ने कोर्ट में अपील की थी.

REPORT - SANJAY PAL

Suggested News