बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी, दो नए उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला, ईवीएम का बटन दबाने के लिए वोटर्स की लगी लंबी लाइन

खगड़िया लोकसभा सीट के लिए मतदान जारी, दो नए उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला, ईवीएम का बटन दबाने के लिए वोटर्स की लगी लंबी लाइन

खगड़िया- बिहार के पांच लोकसभा सीट के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. खगड़िया में युवा और महिला मतदाताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. परबत्ता विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आदर्श मतदान केंद्र भगवान हाई स्कूल गोगरी में मतदाताओं की भीड़ उमडी है. खगड़िया जिले में कुल 1865 बूथ बनाए गए हैं.  18 लाख से ज्यादा मतदाता मद दे कर अपने प्रतिनिधि का चुनाव कर रहे हैं. 

खगड़िया में शाम के 6 बजे तक वोटिंग करायी जाएगी, सिमरी बख्तियारपुर में शाम 4 बजे तक ही मतदान होगा.  

खगड़िया के छह विधानसभा क्षेत्र में परबत्ता, बेलदौर, खगड़िया सदर और अलौली विधानसभा शामिल हैं. सहरसा जिले के सिमरी बख़्तियारपुर और समस्तीपुर जिले का हसनपुर विधानसभा क्षेत्र भी खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है. 

खगड़िया लोकसभा सीट में सबसे ज्यादा यादवों की संक्या है.यहां कोयारी और कुर्मी मिलाकर 12 फीसदी तो  मुस्लिम 9फीसदी हैं. मल्लाह आठ फीसदी तो  पासवान वोटर चार फीसदी हैं. मुसहर चार फीसदी तो पंचपोनिया तीस फीसदी के करीब हैं. 

खगड़िया में 12 प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं.लेकिन लड़ाई एनडीए की ओर से लोजपा रामविलास प्रत्याशी राजेश वर्मा और इंडी गठबंधन की ओर से सीपीएम उम्मीदवार संजय कुशवाहा के बीच है. जनता आज ईवीएम का बटन दबा कर अपने भाग्य विधाता का चुनाव कर रही है. 


Suggested News