बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शशि थरुर के बयान-' करकरे की मौत कसाब की गोली से नहीं...पर भड़की भाजपा, कहा- चुनाव नजदीक आया तो कांग्रेसियों को अब आतंकी अजमल कसाब को अपना दामाद बनाने की मच गई होड़ .....

शशि थरुर के बयान-' करकरे की मौत कसाब की गोली से नहीं...पर भड़की भाजपा, कहा-  चुनाव नजदीक आया तो कांग्रेसियों को अब आतंकी अजमल कसाब को अपना दामाद बनाने की मच गई होड़ .....

दिल्ली- लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तीन चरणों का मतदान हो चुका है जबकि चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बयान पर सियासत का पारा हाई हो गया है. 

कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार की ने कहा था कि तत्कालीन एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब ने नहीं मारा था. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता वड्डेटीवार ने हाल में दावा किया था कि 26 नवंबर 2008 को हुए (26/11) मुंबई हमलों के दौरान महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख रहे करकरे की मौत कसाब की गोली से नहीं, बल्कि आरएसएस से संबद्ध एक पुलिसकर्मी द्वारा चलाई गई गोली से हुई थी

 महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता वड्डेटीवार का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि  पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एसएम मुश्रीफ ने अपनी किताब में जिक्र करते हुए कहा है कि करकरे के शरीर में जो गोलियां मिलीं, वह अजमल कसाब ने नहीं चलाईं थीं.  ये पुलिस रिवॉल्वर से चलाई गईं हो सकती हैं.' कांग्रेस नेता ने कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है और देश को इसका सच जानने का अधिकार है.  

अब इस पर बवाल मच गया है. इस पर भाजपा ने करारा प्रहार किया है. भाजपा नेता जीतेंद्र प्रताप सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि -- चुनाव नजदीक आया तो कांग्रेसियों को अब आतंकी अजमल कसाब को अपना दामाद बनाने की होड़ मच गई .

शशि थरूर कह रहे हैं कि अभी भी देर नहीं हुई है अभी भी हमें जांच करनी चाहिए क्या हेमंत करकरें की हत्या में अजमल कसाब निर्दोष था.

इस नीच को क्या यह नहीं पता की मुंबई का हमला हुआ तब केंद्र और राज्य दोनों जगह तुम्हारी सरकार थी तुम्हारी सरकार ने जांच की तुम्हारी सरकार के समय कसाब को फांसी हुई और अब मुस्लिम वोट के लिए तुम इतना नीच बन गए कि अपने ही सरकार के निर्णय पर सवाल उठा रहे हो ?.

तो फिर डिमांड करो कि मनमोहन सिंह को और उस वक्त के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया जाए.

Suggested News