बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रायबरेली से राहुल गांधी उम्मीदवार, अमेठी से के एल शर्मा, आज भरेंगे पर्चा

रायबरेली से राहुल गांधी उम्मीदवार, अमेठी से के एल शर्मा, आज भरेंगे पर्चा

दिल्ली- कांग्रेस ने ऐलान कर दिया है कि राहुल गांधी रायबरेली से उम्मीदवार होने जा रहे हैं, वहीं अमेठी से के एल शर्मा प्रत्याशी होंगे. दोनों आज अपना पर्चा भरेंगे. राहुल वायनाड के अलावा रायबरेली से भी चुनाव लड़ेंगे. रायबरेली से पहले सोनिया गांदी चुनाव लड़ती थी. सोनिया राजस्थान से राज्यसभा पहुंच चुकी हैं. ऐसे में राहुल अब रायबरेली से चुनाव लड़ेगे.

बता दें केरल वायनाड से सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी है.कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड में साल 2019 के लोकसभा के चुनाव में 7,06,367 वोट से हासिल किया था और ऐतिहासिक जीत हासिल दर्ज की थी. इस बार भी उन्होंने दावा किया है कि वो लगातार दूसरी बार वायनाड से जीत हासिल करेंगे. अगर इस सीट की बात करें तो कांग्रेस की टक्कर बीजेपी से है.यहां दूसरे चरम में मतदान हो चुका है.

वायनाड में बीते 3 बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ही जीत हासिल करते आ रही है. साल 2004 और 2009 में कांग्रेस नेता एम.आई. शनावास ने जीत हासिल की थी। इसके बाद 2019 में राहुल गांधी ने किस्मत आजमाई और धमाकेदार जीत हासिल की। इस बार भी उनका लक्ष्य है कि वो वायनाड से कांग्रेस के किले में मजबूती से खड़ा रखने में कामयाब रहें. 


Suggested News