बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज दो दिन के दौरे पर झारखंड आएंगे पीएम मोदी, रांची में रोड शो तो चाईबासा में होगी चुनावी सभा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आज दो दिन के दौरे पर झारखंड आएंगे पीएम मोदी, रांची में रोड शो तो चाईबासा में होगी चुनावी सभा,  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रांची- झारखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर गर्मी के साथ साथ राजनीतिक पारा भी चरम पर है.पीएम मोदी झारखंड में चुनावी हुंकार भरने के लिए शुक्रवार यानी आज  दो दिन के दौरे पर आ रहे है. पीएम मोदी 3 और 4 मई को सिंहभूम, रांची, लोहरदगा और पलामू में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.  मोदी की झारखंड में पहली सभा 3 मई को सिंहभूम में होगी. सिंहभूम के बाद के बाद पीएम रांची एयरपोर्ट से लेकर रातू रोड चौराहे तक करीब नौ किलोमीटर रोड शो करेंगे. पीएम रात को राजभवन में विश्राम करेंगे.  2 दिनों में पीएम ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. 

पीएम के रांची में आगमन और गुमला, पलामू व चाईबासा में कार्यक्रम को लेकर पुलिस मुख्यालय के स्तर से सुरक्षा की तैनाती पूरी कर ली गयी है. प्रधानमंत्री के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से निकल कर हरमू बाइपास होते हुए राजभवन आगमन के दौरान भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम रहेंगे. 

प्रधानमंत्री के गुजरने वाले सभी रास्ते को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. यानी बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हिनू चौक होते हुए बिरसा चौक व अरगोड़ा चौक से हरमू चौक होते हुए सहजानंद चौक, किशोरगंज चौक से न्यू मार्केट चौक और एलपीएन शाहदेव चौक (हॉट लिप्स चौक) से राजभवन तक 500 मीटर की परिधि में ड्रोन, पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून उड़ाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, इन सभी इलाकों में निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी गयी है. यह आदेश तीन मई की सुबह पांच बजे से चार मई की रात 11 बजे तक लागू रहेगा. 

प्रधानमंत्री की आगमन को लेकर झारखंड पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. गुरुवार को सुरक्षा में लगे आइपीएस अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और जवान धुर्वा स्थित विस्थापित भवन के प्रांगण में इकट्ठा हुए. 

मोदी के आगमन को लेकर गुरुवार को रांची नगर निगम ने एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक विशेष सफाई अभियान चलाया. इस दौरान डिवाइडरों को धोकर रंग रोगन किया गया. सड़कों के किनारे ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया. इस दौरान निगम की इंफोर्समेंट टीम ने दुकानदारों से सड़क पर दुकान नहीं लगाने की अपील की. 

Suggested News