बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब भारत को ही पाकिस्तान का डर दिखाने लगे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, कहा - उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी, एटम बम से करेंगे हमला

अब भारत को ही पाकिस्तान का डर दिखाने लगे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, कहा - उन्होंने चूड़ियां नहीं पहन रखी, एटम बम से करेंगे हमला

DESK : नेशनल कांर्फ्रेस के पूर्व अध्यक्ष व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दूल्ला कई मौकों पर अपने पाकिस्तान प्रेम को जाहिर कर चूके हैं। लेकिन, अब उन्होंने भारत को ही पाकिस्तान का डर दिखाना शुरू कर दिया है। जिस तरह से भारत के रक्षा मंत्री कई बार पाकिस्तान को लेकर कई बार यह बयान देते रहे हैं कि पाक अधिकृत कश्मीर को जल्द ही भारत का हिस्सा बना लिया जाएगा। 

उसको लेकर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'अगर रक्षा मंत्री कह रहे हैं, तो कहें। हम उन्हें रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखना कि उन्होंने (पाकिस्तान) ने भी चूड़ियां पहनकर नहीं रखी हैं। उनके पास एटम बम है और दुर्भाग्य से वो एटम बम हम पर गिरेगा।' साथ ही अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35(A) हटाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है।

पाकिस्तान से बातचीत की वकालत

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुख्य समस्या भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की है। दोनों देशों को एक-दूसरे से बात करनी चाहिए और मुद्दों को सुलझाना चाहिए।

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव जल्द

वहीं जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अमरनाथ यात्रा के बाद केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा की जाएगी। इतना ही नहीं, पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद भी प्रदेश में आतंकवाद जारी है।

रक्षा मंत्री ने क्या कहा था?

सिंह ने कहा है कि भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा, लेकिन इसपर बलपूर्वक कब्जा करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इसके लोग कश्मीर में विकास को देखने के बाद स्वयं इसका (भारत का) हिस्सा बनना चाहेंगे। कहा कि जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्थिति में काफी सुधार हुआ है और ऐसा समय आएगा जब इस केंद्र शासित प्रदेश में 'AFSPA' (सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम) की आवश्यकता नहीं रह जाएगी। 


Suggested News