बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिला नालंदा से आज एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार का नामांकन, सातवें चरण में होगा मतदान

सीएम नीतीश के गृह जिला नालंदा से आज एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार का नामांकन, सातवें चरण में होगा मतदान

NALANDA: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। एक ओर तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर आज से 7वें चरण के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 7 मई से लेकर 14 मई तक सातवें चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया होगा। 7वें चरण में बिहार के 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। छठे चरण तक के चुनावी प्रक्रिया पूरी हो गई है। वहीं सातवें चरण का मतदान अहम बताया जा रहा है क्योंकि,पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े चेहरों की किस्मत ईवीएम में बंद होगी। सातवें चरण का मतदान 1 जून को होगा। फिर 4 जून को देशभर में मतगणना होगी।

इस चरण के दौरान 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। बिहार के 8 लोकसभा सीट नालंदा, पाटलिपुत्र, पटना साहिब,आरा, बक्सर, सासाराम, काराकट, जहानाबाद में मतदान होगा। वहीं पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लालू यादव की बेटी मीसा भारती की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। 

वहीं 7वें चरण के सीएम नीतीश के गृह जिला नालंदा से एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार आज नामांकन करेंगे। जानकारी अनुसार नामांकन के बाद श्रम कल्याण के मैदान में एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के लिए आशीर्वाद सभा का आयोजन होगा। इस सभा में डिप्टी सीएम, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, चिराग पासवान समेत कई दिग्गज शामिल होंगे।

बता दें कि, नालंदा लोकसभा से जदयू के कौशलेंद्र कुमार अभी सांसद है। यहां से एनडीए के प्रत्याशी चुनाव जीतते रहे हैं। इस बार यहां से सीपीआई एमएल के संदीप सौरभ एनडीए प्रत्याशी के सामने ताल ठोक रहे हैं। दरअसल, एनडीए के नालंदा संसदीय क्षेत्र से सांसद कौशलेंद्र कुमार को फिर प्रत्याशी बनाया गया है। जदयू के कौशलेंद्र कुमार को 2009 में नालंदा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद के रूप में चुना गया। उन्होंने 2014 में 16वीं लोकसभा चुनाव में सीट को सफलतापूर्वक बरकरार रखा। वहीं, 2019 में तीसरी बार नालंदा का सांसद बन उन्होंने जीत की हैट्रिक लगाई। चौथी बार फिर इन्हें नालंदा से लोकसभा के लिए जदयू द्वारा प्रत्याशी बनाया गया है।

Suggested News