बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू खनन को लेकर मिल रही शिकायत पर जमुई डीएम ने लिया एक्शन, पांच सदस्यीय जांच टीम का किया गठन

बालू खनन को लेकर मिल रही शिकायत पर जमुई डीएम ने लिया एक्शन, पांच सदस्यीय जांच टीम का किया गठन

JAMUI : जमुई में पीले सोने के अवैध खनन और परिवहन को लेकर मिल रही शिकायतों के बाद जमुई डीएम राकेश कुमार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जांच टीम  गठित कर दी है। आपको बता दें की जमुई में बालू घाटों को स्वीकृति मिलने के बाद जमुई के कई बालू घाटों पर खनन शुरू कर दी गई है। जिसके आड़ में मानक के विपरीत खनन और परिवहन करने का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। 

इस मामले से संबंधित सूचना प्रभारी खनन पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार सहित जिलाधिकारी को भी मिल रही थी। जिसके आलोक में जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रभारी खनन पदाधिकारी को तलब किया। जिसके फलस्वरूप पांच सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया। जिसमे खनन पदाधिकारी के अलावे एसडीएम अभय तिवारी, जिला परिवहन पदाधिकारी इरफान आलम, खान निरीक्षक मिथुन कुमार और आशीष प्रकाश का नाम शामिल है। 

बता दें की जमुई में बालू खनन को लेकर हमेशा हंगामा खड़ा होता रहा है और बालू खनन को लेकर कई एफआईआर भी दर्ज किए जा चुके है। ऐसे में जिला प्रशासन फूक फूक कर कदम बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में जांच टीम गठित कर जिलाधिकारी ने बालू माफियाओ को कड़ा संदेश दिया है। अब देखना लाजिमी होगा की जांच टीम बालू के अवैध कारोबार और परिवहन पर कितना लगाम लगा पाती है।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News