बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने पर बरसे गिरिराज सिंह, मुगल सल्तनत के आखिरी बादशाह से कर दी तुलना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने पर बरसे गिरिराज सिंह, मुगल सल्तनत के आखिरी बादशाह से कर दी तुलना

पटना. कांग्रेस  नेता राहुल गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा पर भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है वहां दोबारा नहीं जाते इसीलिए उन्होंने अमेठी छोड़ा. अब रायबरेली से हारेंगे और इसे भी छोड़ देंगे.  उन्होंने कहा कि जैसे बहादुर शाह जफर मुगल सल्तनत के आखिरी बादशाह थे, वैसे ही गांधी परिवार के लिए भी रायबरेली है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 में रायबरेली सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। रायबरेली और अमेठी से नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस पार्टी ने इन दोनों महत्वपूर्ण सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा पर भरोसा जताते हुए अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस पार्टी ने तीन मई को दोनों जिलों से अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जिसमें यह साफ हो गया है कि अमेठी से राहुल गांधी अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले तो कमेटी ही राहुल गांधी के पारंपरिक सीट रहा करती थी लेकिन 2019 में स्मृति ईरानी के खिलाफ हारने के बाद राहुल गांधी इस सीट को छोड़ चुके हैं। 

Suggested News