बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हरिद्वार में आयोजित ओपन नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में गया के प्रतिभागियों ने मारी बाजी, असम की टीम को हराकर जीता गोल्ड मेडल

हरिद्वार में आयोजित ओपन नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप में गया के प्रतिभागियों ने मारी बाजी, असम की टीम को हराकर जीता गोल्ड मेडल

GAYA : ओपन नेशनल चैंपियनशिप कबड्डी प्रतियोगिता में गया जिले के इमामगंज के बच्चों ने दिखाया दमखम और गोल्ड मेडल जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है। वहीं इस संबंध में कोच शुभम पहलवान ने बताया कि हरिद्वार में एक सप्ताह के लिए ओपन नेशनल चैंपियनशिप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के नौ खिलाड़ियों ने भाग लिया है। जिसमें लगभग देश के दर्जन भर राज्यों के नेशनल कबड्डी खिलाडियों ने भाग लिया। 

प्रतियोगिता में इमामगंज क्षेत्र के इन टीम ने अपना दमखम दिखाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। वहीं कबड्डी और जैवलिन थ्रो क्रिकेट में भाग लिये सारे बच्चें रानीगंज दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीगंज के हैं। इन बच्चों ने कबड्डी एवं क्रिकेट में गोल्ड मेडल हासिल किया है। वही जैवलिन थ्रो में भी गोल्ड मेडल हासिल किया है। कबड्डी मैच का इतनी अभ्यास नहीं रहते हुए भी बच्चों अपनी कड़ी मेहनत करके यह मैच में असम को 6 पॉइंट से हराकर फाइनल में जीत दर्ज कर गोल्ड अपने नाम कर लिया। 

जीत के बाद सभी बच्चों को हरिद्वार के विधायक संजय गुप्ता जी ने बच्चों को ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया। यह टीम का अगुआई शुभम पहलवान और और धनंजय मिश्रा ने किया। वही सफल प्रतिभागी बच्चे कबड्डी में सत्यम कुमार,ऋषभ राज,अभिषेक रंजन, सोनू कुमार,आर्यन कुमार है। जबकि जैवलिन थ्रो में जयप्रकाश कुमार और क्रिकेट में आयुष रंजन, पीयूष कुमार, सत्यम कुमार सामिल है। जो इन सभी को गोल्ड मेडल मिला है। 

वही जीत के बाद इन सभी सफल प्रतिभागी बच्चों को दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीगंज के डायरेक्टर दिनेश कुमार सिन्हा एवं स्वाति लुकास, मुकेश कुमार, आशुतोष कुमार, कीर्ति मायम, पूजा मायम सहित अन्य प्रखंड वासियों ने इन बच्चों  को शुभकामना देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं की।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट


Suggested News