बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी के दरभंगा दौरे पर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा एम्स का करने आ रहे मुआयना, अबतक नहीं बना एयरपोर्ट का टर्मिनल

पीएम मोदी के दरभंगा दौरे पर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा एम्स का करने आ रहे मुआयना, अबतक नहीं बना एयरपोर्ट का टर्मिनल

DARBHANGA : बिहार के दरभंगा में शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी सभा होने जा रहा है। मोदी के चुनावी सभा से 48 घंटा पहले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दरभंगा में कैंप कर दिया है। संभावना जताई जा रही है कि अगले 4 दिनों तक तेजस्वी यादव दरभंगा में रहकर, विभिन्न विधान सभाओं में जाकर चुनाव प्रचार अभियान करेंगे। वही राजनीति जानकारों का मानना है कि तेजस्वी यादव के मिथिलांचल में कैंप करना एनडीए के लिए नुकसान साबित हो सकता है। वही तेजस्वी यादव रात्रि विश्राम के बाद चुनावी प्रचार में निकलने से पहले दरभंगा में मीडिया से बात करते हुए कहा की कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दरभंगा आ रहे हैं। उनके हिसाब से तो दरभंगा एम्स बन चुका है। तो कल वे एम्स का मुआयना करेंगे कि कितना बढ़िया अस्पताल चल रहा है। सबका इलाज हो रहा है की नही हो रहा है। वही उन्होंने कहा कि लगातार 10 साल नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री रहे हैं। इन्होंने केवल लोगों को ठगने का काम किया है। केवल झूठ बोला है।

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि जब हम लोगों की 17 महीने की सरकार थी। तब हम लोगों ने एम्स के लिए नया जमीन देने का काम किया है। साथ ही डीएमसीएच के विस्तार का हमलोगों ने करने का फैसला लिया। ताकि 2500 बेड का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल हो जाए, ठीक उसी तर्ज पर जैसे पीएमसीएच बन रहा है। जब हम स्वास्थ्य मंत्री थे। उसी वक्त हमलोगों ने निर्णय लिया था। ताकि  डीएमसीएच का गौरबशाली वजूद बचा रहे है। और एम्स को अलग से जगह दे दिया। ताकि पूरे दरभंगा एरिया का विस्तार और विकास हो सके। वही उन्होंने एयरपोर्ट के सवाल पर कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का टर्मिनल अभी तक ढंग से बनकर तैयार नहीं हुआ है। हवाई जहाज आ रही है, लेकिन टिकट की कीमतें पूरे देश में सबसे महंगा टिकट मिलता है। वही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बोलते थे कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई सफर करेंगे। लेकिन टिकट की कीमत देखने से लगता है कि हवाई चप्पल वाले क्या, उच्च मध्य परिवार के लोग भी टिकटों की कीमत से परेशान है। महंगाई, बेरोजगारी पर सरकार का ध्यान नहीं है। अब प्रधानमंत्री मुद्दे की बात नहीं करेंगे। मुझे पूर्ण विश्वास है की यहां भी आकर के प्रधानमंत्री मंदिर-मस्जिद हिंदू-मुस्लिम के बारे में ही बात करेंगे।

वहीँ पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इन लोगों की हालत खराब है। हम और मुकेश सहनी महागठबंधन के पक्ष में घूम रहे हैं। उधर से कभी राजनाथ सिंह, कभी नड्डा जी, कभी अमित शाह आ रहे हैं। तो कभी प्रधानमंत्री आ रहे हैं। यानी उनके जो स्थानीय व एलाइंस के नेता है, सभी बेकार है। उन लोगों से काम नहीं चल रहा है। अब हालात तो इन लोगों का भी खट्टा हो रखा है। वही उन्होंने कहा कि हम तो बोलते हैं कि प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप, पुतिन के साथ साथ तानाशाह किंग जॉन को बुलाकर प्रचार करवा लीजिए। कुछ नही होने वाला नही है। 

वही उन्होंने आरक्षण के सवाल पर चिराग पासवान को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि चिराग पासवान ने कहा है पूर्व में जो संपन्न दलित है उन्हें आरक्षण छोड़ देना चाहिए। तो संपन्न दलित चिराग पासवान नहीं है क्या। समस्तीपुर से जिन्हें टिकट मिला। वह लोग संपन्न नहीं है क्या। जिनको जमुई से टिकट मिला वह संपन्न नहीं है क्या। ये बात तो हम ने नही। खुद चिराग पासवान ने कहा था। वही तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बात को हमने चिराग पासवान को रिमाइंड कराया है की संविधान में जो प्रावधान है। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का। उन्होंने जो आरक्षण दिया है। आप उसके विरोध में बात कर रहे हैं। बीजेपी के नेता कई बार मंच पर उनके उम्मीदवार हो, एमपी हो, चाहे बिहार में कह चुके है। हमने तो वीडियो भी डाला था। जो गया में इनके लोग बोल रहे थे। संविधान को खत्म कर देंगे यह लोग तो कर ही रहे हैं।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट



Suggested News