बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मामा की शादी में आए पांच बच्चे भट्ठी से उठी चिंगारी से झुलसे, इलाज के लिए डीएमसीएच में किया गया भर्ती

मामा की शादी में आए पांच बच्चे भट्ठी से उठी चिंगारी से झुलसे, इलाज के लिए डीएमसीएच में किया गया भर्ती

DARBHANGA : खबर दरभंगा के हायाघाट थाना क्षेत्र से जुड़ा है। जहां मामा की शादी में आए पांच बच्चे भट्ठी से उठी चिंगारी में झुलस गए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए डीएमसीएच ले जाया गया। जहां बर्न वार्ड नहीं होने के कारण पांचों बच्चों का इलाज इमरजेंसी के सर्जरी परीक्षण कक्ष में शुरू किया गया। पांच बच्चों को 15 से 20 फीसदी जलने की बात कही गई है। वहीं हादसे के बाद शादीवाले घर में माहौल गमगीन हो गया है।

बताया जा रहा है कि भंगी रमौली गांव में राम शंकर यादव के बेटे निर्मल कुमार की शादी थी। शादी समारोह में आईं निर्मल यादव की दो बहनें अपने बच्चों के साथ कमतौल थाना क्षेत्र के बगला खिरमा गांव से शरीक हुई थीं। समारोह में गैस की भट्ठी पर खाना बन रहा था। इसी दौरान गैस लीक होने की वजह से अचानक चूल्हे से आग के शोले उठने लगे। इससे बगल में खेल रही संतोषी कुमारी (10), अभिषेक कुमार (06), ज्योति कुमारी (08), संपत कुमार (04) और नंदिनी कुमारी (10) झुलस गए। 

इसके बाद नंदिनी का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया, जबकि चार अन्य का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। यह जानकारी बच्चों की नानी पुनीता देवी ने गुरुवार को डीएमसीएच में दी। चिकित्सकों ने बताया कि बच्चे 15 से 20 प्रतिशत जले हैं। बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

डीएमसीएच इमरजेंसी के सर्जरी परीक्षण कक्ष में आग से झुलसे मासूम बच्चों की मलहम-पट्टी कर ड्रेसिंग की गई। इसके बाद सभी को इमरजेंसी विभाग के सीसीडब्ल्यू (सेंट्रल कैजुअल्टी वार्ड) के कक्ष नंबर एक में शिफ्ट कर दिया गया। इस कक्ष में कुल पांच बेड लगे थे, जिनमें से चार बेड पर इमरजेंसी के अन्य मरीजों का इलाज चल रहा था। इसलिए तीन बच्चों को एक बेड नसीब हुआ। 


Suggested News