बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में नीट परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थी हुआ गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

गोपालगंज में नीट परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थी हुआ गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

GOPALGANJ : जिले के नगर थाना क्षेत्र के बसडिला स्थित एक निजी स्कूल में चल रहे NEET की परीक्षा में दुसरे के जगह परीक्षा दे रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए फर्जी परीक्षार्थी की पहचान राजस्थान के वाडमेर जिले के कुडला गांव निवासी प्रहलाद राम के बेटा हसतीश कुमार के रूप में की गई। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त से पुलिस पूछताछ के बाद  न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है की नगर थाना क्षेत्र के बसडिला गांव स्थित परीक्षा केंद्र पर रविवार को NEET की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंचे। इसी बीच परीक्षार्थी सिद्धार्थ सुमन के स्थान पर फर्जी परीक्षार्थी सतीश कुमार परीक्षा देने पहुंचा। इस दौरान केंद्र के कर्मियों ने उसके कागजात की जांच की गई। इस दौरान आरोपी ने सिद्धार्थ सुमन के एडमिट कार्ड में में लगे फोटो को हटा कर खुद का फोटो चिकाया हुआ पाया गया। साथ ही जब उसका बायोमैट्रिक जांच की गई तो वह रिजेक्ट हो गया। दूसरी बार भी जब उसका बायो मेट्रिक रिजेक्ट हुआ। तब केंद्रधीक्षक को शक हुआ। 

इसी बीच आरोपी भागना चाहा। लेकिन उसे पकड़ लिया गया और नगर थाना की पुलिस को सूचना देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस संदर्भ में केंद्राधीक्षक पिंकी कुमारी ने स्थानीय थाना में दिया गए लिखित आवेदन में कहा है की  केन्द्र संख्या 151904 नीट परीक्षा 2024 की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें कमरा सं-13 में सिद्धार्थ सुमन क्रमांक सं0-1519040308 के स्थान पर सतीश कुमार जो कुडला बड़मेर, राजस्थान के निवासी युवक नीट की परीक्षा दे रहा था। 

पहली दफा में उसका बायोमैट्रिक अस्वीकार हो गया। दूसरी बार फिर बायोमैट्रिक हुआ, जिसमें उसका अंगूठा का  निशान अमान्य रहा। जो परिक्षार्थी सिद्वार्थ सुमन से मिलान नहीं हुआ। उसके बाद आरोपी सतीश कुमार को पता चला तो वह भागने लगा। जिसके बाद उसको पकड़ा गया। वही इस संदर्भ में नगर थाना इंस्पेक्टर ओपी चौहान ने बताया की केंद्राधीक्षक द्वारा सूचना दी गई थी की दूसरे के जगह पर नीट की परीक्षा दे रहे एक युवक को पकड़ा गया है। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News