बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की पांच सीटों पर घमासान, नौ बजे तक 10.78 फीसदी मतदान, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट

बिहार की पांच सीटों पर घमासान, नौ बजे तक 10.78 फीसदी मतदान, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिया बड़ा अपडेट

PATNA: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 11 राज्यों की 93 सीटों पर मतदान शुरु हो गया है। तीसरे चरण के लिए वोटिंग बिहार, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, दादरा और नगर हवेली/दमन और दीव , जम्मू-कश्मीर में हो रही है। इस चरण के चुनाव में कई दिग्गजों की किस्मत भी दांव है। बिहार की पांच लोकसभा सीट- झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया में वोटिंग हो रही है। वहीं वोटिंग के पहले तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया के जरिए मतदाताओं से खास अपील की है।

वहीं तीसरे चरण में बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। झंझारपुर,सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान हो रही है। राज्य के कुल 9848 मतदान केंद्र पर मतदान जारी है। वहीं मुख्य निर्वाचन विभाग के पदाधिकारी लगातार मतदान केंद्रों पैनी नजर रखे हुए हैं। कंट्रोल रूम से सभी मतदान केंद्रों पर निर्वाचन विभाग की पैनी नजर है। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा कि कहीं कोई भी शिकायत मिलने पर तुरंत निर्वाचन विभाग एक्शन लेगा। उन्होंने बताया कि ईवीएम खराब होने का कम रिपोर्ट हुआ है। इस बार मतदान का प्रतिशत अत्यधिक होने की संभावना है। शांतिपूर्ण चुनाव जारी है। वहीं सुपौल में प्रिसाइडिंग ऑफिसर के मौत को लेकर उन्होंने कहा कि, रात में हार्ट अटैक आया जिससे उनकी मौत हो गई हमारी संवेदनाएं उनकी परिवार के साथ है। दरअसल, मृतक  की पहचान शैलेन्द्र कुमार के रूप में हुई है। जो सुपौल के सरायगढ़ के बूथ संख्या 157 पर  प्रिसाइडिंग ऑफिसर के रूप में तैनात थे। 

बिहार में तीसरे चरण के चुनाव में पहले दो घंटे यानी सुबह 9 बजे तक राज्य की पांच सीटों पर 10.93 फीसदी वोटिंग हुई है। इसमें सुपौल में सर्वाधिक 11.41, अररिया में 10.97 प्रतिशत, मधेपुरा में 10.71 फीसदी, खगड़िया में 10.41 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं झंझारपुर लोकसभा सीट पर पहले दो घंटे में सिर्फ 6.71 प्रतिशत ही वोटिंग हुई है। 

Suggested News