बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरे चरण के मतदान को लेकर उम्मीदवारों ने लगाया अंतिम जोर, घर घर जाकर लोगों से कर रहे वोट देने की अपील

तीसरे चरण के मतदान को लेकर उम्मीदवारों ने लगाया अंतिम जोर, घर घर जाकर लोगों से कर रहे वोट देने की अपील

पटना:  बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का  लिए तमाम दलों ने जनता को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है.सभी  दलों  और प्रत्याशियों ने चुनावी प्रचार में पूरा जोर लगा दिया . रविवार की शाम को तीसरे चरण के लिए हो रहा प्रचार-प्रसार का भोंपू का शोर थम गया. शाम पांच बजे के बाद प्रत्याशी डोर टू डोर कंपेंन कर रहे है. आखिरी दिन एनडीए और इंडी गठबंधन के नेताओं ने डोर-टू-डोर जाकर कंपेन कर रहे हैं..  एनडीए व इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव क्षेत्र मे लोगों से अपने पक्ष में वोटिंग की अपील कर रहे है. साथ हीं तमाम प्रत्याशी जनता से मिलकर उन्हें अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं. नेता  प्रमुख कार्यकर्ताओं से बात कर बूथ एजेंट को समय पर भेजने का निर्देश भी दे रहे हैं.  

तीसरे चरण में 54 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. इनमें 51 पुरुष और 3 महिलाएं चुनाव मैदान में हैं. झंझारपुर में 10, सुपौल में 15, अररिया में 9, मधेपुरा में 8 और खगड़िया में 12 उम्मीदवार मैदान में है. बिहार में 98 लाख 60 हजार 397 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इनमें 51 लाख 29 हजार 473 पुरुष तो 47 लाख 30 हजार 602 महिला मतदाता अपने प्रतिनिधि का चुनाव सात मई को करेंगी.

वहीं सात मई को तीसरे चरण के मतदान सामग्री हासिल करने डिस्पैच सेंटर पहुंचे मतदान कर्मियों को तेज धूप और गर्म पछुआ हवा ने खासा परेशान किया. सूखे हलक को तर करने के लिए लोग पानी तलाशते नजर आये. चाय और नाश्ते की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही. 

हालांकि विधानसभा वार बने पंडालों में पंखे और रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की गयी थी. मतदान कर्मियों ने बताया कि उन लोगों के बीच किट का वितरण किया गया. क्रमवार सेक्टर पदाधिकारी, पीठासीन पदाधिकारी को मतदान किट दिया गया.

बता दें बिहार की पांच लोकसभा सीट- झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया में सात मई को वोटिंग होगी . 

Suggested News