बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनावों के बीच भतीजे आकाश को मायावती ने उत्तराधिकारी बनाने के फैसले को लिया वापस, पार्टी के पदों से भी हटाया, कारण भी बताया

लोकसभा चुनावों के बीच भतीजे आकाश को मायावती ने उत्तराधिकारी बनाने के फैसले को लिया वापस, पार्टी के पदों से भी हटाया, कारण भी बताया

LUCKNOW : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपने भतीजे आकाश आनंद को बसपा की विरासत और अपना उत्तराधिकारी बनाने की घोषणा करनेवाली मायावती ने अपना फैसला वापस ले लिया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बीच आकाश को पार्टी की सभी महत्वपूर्ण पदों से हटाने की घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि आकाश एक नेता के रूप में अभी परिपक्व नहीं हुए हैं। ऐसे में उन्हें राजनीति में परिपक्व होने तक बड़ी जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है। बता दें कि आकाश बसपा में नेशनल कोओर्डिनेटर व मायावती के उत्तराधिकारी बनाए गए थे।

मायावती ने अपने पोस्ट में लिखा है कि. विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्य. श्री कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है। 

इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, श्री आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

जबकि इनके पिता श्री आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेेंगेे। अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवाँ को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।

Suggested News