बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव के बीच सैम पित्रोदा के बयान पर फिर मचा बवाल, द. भारतीयों को कहा अफ्रीकन, उत्तर भारतीयों को बता दिया गोरा, जानिए क्यों?

चुनाव के बीच सैम पित्रोदा के बयान पर फिर मचा बवाल,  द. भारतीयों को कहा अफ्रीकन, उत्तर भारतीयों को बता दिया गोरा, जानिए क्यों?

नई दिल्ली:  सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स के बाद एक बार फिर विवादित बयान दिया है. पित्रोदा ने पूर्वी राज्यों के लोगों की चीन और दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीका से की. कांग्रेस नेता ने एक अखबार से साक्षात्कार में कहा कि भारत के पूर्वोत्तर के लोग चीनी जैसे दिखते हैं और दक्षिण भारत के लोग अफ्रीकी लोगों की तरह लगते हैं.

पित्रोदा ने कहा साक्षात्कार में कहा कि हम भारत जैसे विविधतापूर्ण देश को जोड़ कर रख सकते हैं. जहां पूर्व में लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम में लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तर में लोग व्हाइट जैसे दिखते हैं और दक्षिण में लोग अफ्रीका जैसे दिखते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. हम सभी भाई-बहन हैं.

 सैम पित्रोदा ने  कहा कि भारत दुनिया में लोकतंत्र का एक शानदार उदाहरण है. पित्रोदा ने कहा कि हम सभी विभिन्न भाषाओं, विभिन्न धर्मों, रीति-रिवाजों और फूड का सम्मान करते हैं. यह वह भारत है, जिसमें मैं विश्वास करता हूं, जहां हर किसी के लिए जगह है और हर कोई थोड़ा-बहुत समझौता करता है..

सैम ने आगे कहा कि देश के लोग 75 साल से बहुत खुशहाल माहौल में रह रहे हैं. अगर कुछ छोटे-मोटे झगड़े छोड़ दिए जाएं तो यहां लोग एक साथ रह सकते हैं. इस दौरान पित्रोदा ने विरोध करते हुए कहा कि आइडिया ऑफ इंडिया- जिसमें डेमोक्रेसी, लिबर्टी, फ्रेटरनिटी और फ्रीडम शामिल है, इसको अब 'राम नवमी', 'राम मंदिर' और पीएम नरेंद्र मोदी चुनौती दे रहे हैं.

इससे पहले सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स पर बयान दे कर विवाद खड़ा कर दिया था. कांग्रेस ने उनके बयान से खुद को अलग कर लिया था.


Suggested News