बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में कल होनेवाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी, 18 लाख से अधिक मतदाता बारह प्रत्याशियों के किस्मत का करेंगे फैसला

खगड़िया में कल होनेवाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी, 18 लाख से अधिक मतदाता बारह प्रत्याशियों के किस्मत का करेंगे फैसला

KHAGARIA : खगड़िया संसदीय क्षेत्र के लिए कल होने वाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। वोटिंग को लेकर सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,865 मतदान केंद्र बनाया गया है। जहां कुल 18 लाख 40 हजार 217 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके चुनाव में खड़े कुल 12 प्रत्याशियों  के भाग्य का कल फैसला करेंगे। 

शहर के कृषि बाजार समिति स्थित वज्रगृह से  EVM के साथ पोलिंग पार्टी अपने अपने बूथों के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं चुनाव को भयमुक्त और शांतिपूर्ण कराने को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। बूथों  पर अधिकारियों के साथ पुलिस बल को तैनात किया गया है। दियारा इलाके में 12 ड्रोन और घुड़सवार पुलिस को तैनात किया गया है। जबकि नदी मार्ग पर पुलिस नाव पर सवार होकर गस्ती करेगी। 

कुल मिलाकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम की माने तो खगड़िया संसदीय क्षेत्र में कुल 6 विधानसभा क्षेत्र है। खगड़िया जिला के चार, समस्तीपुर के एक और  सहरसा जिले का एक विधानसभा क्षेत्र है। इन सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक मतदान होंगे। सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा के कुछ बूथों पर शाम के चार बजे तक ही मतदान होंगे।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News