बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEET पेपर लीक मामले में पटना से साल्वर गैंग के 12 सदस्य गिरफ्तार, एसपी-डीएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

NEET पेपर लीक मामले में पटना से साल्वर गैंग के 12  सदस्य गिरफ्तार, एसपी-डीएसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

PATNA : NEET परीक्षा पेपर लीक मामले में कुल 12 सॉल्वर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किए गया है। जिन्हें पटना के शास्त्री नगर थाने में रखा गया है। जहां एसपी डीएसपी रैंक के अधिकारी द्धारा लगातार पूछताछ किया जा रहा है। वहीं न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने बताया कि इन लोगों के पास से परीक्षा से जुड़ी कुछ जानकारियां मिली हैं।  जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल 5 मई को हुए नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में NTA द्वारा राजस्थान के सवाई माधोपुर पेपर लीक की पुष्टि की गई जिसके बाद एजेंसियों के इनपुट पर झारखंड और बिहार के पटना में सालवर गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी की है।  गिरफ्तार सलवार गैंग के पास से लैपटॉप, इलेक्ट्रोनिक गैजेट्स, दो चार पहिया वाहन, जलाए गए अहम दस्तावेज को बरामद किया गया है। फिलहाल पटना पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है ।

पूर्णिया से भी 9 फर्जी छात्र हुए थे गिरफ्तार

पूर्णिया में रविवार को नीट की परीक्षा के दौरान परीक्षा का पेपर लिखते 4 मुन्ना भाई पकड़े गए थे। ये डमी कैंडिडेट दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे। डील 20 लाख में तय हुई थी। पेपर पूरी होने के बाद प्रति कैंडिडेट 5 लाख मिलने थे। पकड़े गए परीक्षार्थी से बीती रात से ही पूछताछ जारी है। पकड़े गए डमी कैंडिडेट राजस्थान के जालौर, भोजपुर, बेगूसराय और सीतामढ़ी के हैं। ये सभी मेडिकल स्टूडेंट्स बताए जा रहे हैं। सभी परीक्षार्थी को शहर के मधुबनी टीओपी थाना के एसआरडीएसी स्कूल के एग्जाम सेंटर से पकड़ा गया है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News