बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर की सियासी लड़ाई में जदयू के ललन सिंह को चुनौती दे रहे 11 उम्मीदवार, जानिए सभी उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह

मुंगेर की सियासी लड़ाई में जदयू के ललन सिंह को चुनौती दे रहे 11 उम्मीदवार, जानिए सभी उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह

पटना. मुंगेर लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होगा. मुंगेर की सियासी लड़ाई में एक ओर निवर्तमान सांसद राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह जदयू के प्रत्याशी हैं जबकि राजद ने कुमारी अनीता को उम्मीदवार बनाया है. वहीं मुंगेर में कुल 12 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं जिसमें बसपा सहित कुछ अन्य दलों के उम्मीदवार शामिल हैं. चुनाव आयोग की ओर से सभी दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जा चुका है. 

बसपा के नवनीत हिमांशु को हाथी, राजद की कुमारी अनीता को लालटेन, जदयू के राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को तीर, हिंदुस्तान पीपल्स पार्टी डेमोक्रेटिक के कुलदीप यादव को नागरिक, एसयूसीआई के रविंद्र मंडल को बैटरी टार्च , आदित्य सिंह मधुकर काे बल्ला, नीतीश कुमार को बांसुरी, पंकज कुमार को एयर कंडीशनर, प्रवाल कुमार को लेटर बाक्स, प्रियदर्शी पियूष को टेलीफोन, शंकर प्रसाद बिंद को पानी का जहाज व एके सिंह अशोक को मोतियों का हार चुनाव चिह्न मिला है. 

माना जा रहा है कि मुंगेर में ललन सिंह और अनीता के बीच ही मुख्य मुकाबला रहेगा. हालाँकि यहां बसपा के नवनीत हिमांशु, निर्दलीय प्रियदर्शी पियूष जैसे उम्मीदवार भी बड़े मतदाता वर्ग को प्रभावित कर सकते हैं. वहीं कुछ अन्य उम्मीदवारों ने जोरशोर से चुनाव अभियान को बढ़ा रखा है.

Suggested News